Ads Top

पहली बार डेट पर जाए तो रखे इन बातों का ख़्याल(Things to remember on your first date)

पहला प्यार, पहली डे़ट को लेकर हर किसी के मन में उत्साह तो होता ही है साथ ही कुछ सवाल होते हैं कि कैसे हम अपने पार्टनर को इंप्रेस करे, क्या पहने, या फिर वहां जा कर किस तरह की बात करें..?

कहा भी जाता है कि "फर्स्ट इंप्रेशन इज द लास्ट इंप्रेशन"

इन सभी बातों को लेकर यूथ कभी-कभी काफी नर्वस भी हो जाते हैं। लड़का हो चाहे लड़की, हर कोई एक दूसरे पर अपना इंप्रेशन जमाना चाहता है।

पहली डेट पर रखे ख़्याल (Things to Remember on your first date):

things-to-remember-on-your-first-date


अगर यह आपकी पहली डेट है और आप बेहद नर्वस है तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ नुस्ख़े जो आपकी पहली डेट को बना सकते हैं यादगार

अपनी पहली Date को बनाएं जीवन का सबसे हसीन पल :


01). सही कपडों और परफ्यूम का करे चुनाव:

हमसे बात करने से पहले सभी का ध्यान हमारे कपडों पर जाता है इसलिए ज़रुरी है कि आपका लिबास अच्छा हो। कपडों के चुनाव के वक़्त ध्यान रहे कि वे साफ-सुथरे हों और बेहद तंग या ढीले न हों। तेज़ गंध की जगह भीनी-भीनी ख़ूशबू वाला परफ्यूम लगाएं।

02). शालीनता से आएं पेश:

बातचीत का सिलसिला तो हलो से ही शुरु होता है लेकिन ध्यान रहे कि इसके बाद बातचीत न सिर्फ विनम्र हो बल्कि ऐसी हो जिसमें ज़ाती ज़िंदगी से जुड़े सवाल न हों। । तेज़ आवाज़ में बात ना करें। बातचीत के विषय ऐसे चुनें जिसमें बहस की गुंजायश न हो। अपने साथी को सहज महसूस कराएं।

03). अपने पार्टनर की बातों को ध्यान से सुनें:

अपने पार्टनर की बातों को ध्यानपूर्वक सुने जिससे उन्हें लगे कि आप उनमें रुचि ले रहे हैं। उनकी बातों को अनसुना न करे।



04). मोबाइल और और घड़ी से नज़रे ज़रा दूर ही रखें:

मोबाइल फ़ोन आज हमारे जीवन का एक अनिवार्य फ़ीचर बन गया है हम अक़्सर बार-बार फ़ोन देखते रहते हैं। इसी तरह हम घड़ी भी बार बार देखते रहते हैं। डेट पर आप हो सके तो फ़ोन बंद कर दें वर्ना आपके पार्टनर को लग सकता है कि आप उनसे बोर हो रहे हैं और आपको जाने की जल्दी है।

05). दिखावा ना करे:

जो हैं वही रहे और किसी भी प्रकार का दिखावा ना करे क्योंकि बाद में सच्चाई सामने आने पर आपकी पोल खुल जाएगी, हमेशा के लिए।

06). तारीफ़ के मामले में कंजूसी से बचें:

तारीफ़ सुनना किसे पसंद नहीं होता। अपने पार्टनर की तारीफ़ करें। आप उनके लिबास, स्टाइल या फिर अंदाज़  की तारीफ कर सकते हैं। उन्हें एहसास कराएं कि वह ख़ास है और आपको उनसे मिलकर अच्छा लग रहा है।

आपकी थोड़ी सी सहजता, खुलापन और एक -दुसरे का सम्मान भाव आपको आपकी ज़िन्दगी का सबसे हसीन और खुबसूरत पल दे सकता हैं।

आपको हमारा ये लेख "कैसे अपनी पहली डेट को बना सकते हैं यादगार" अच्छा लगे या कोई सुझाव हों तो हमे Comment में जरुर लिखें और हाँ आप अपने दोस्तों के साथ ये लेख जरुर Share करे।

No comments:

Powered by Blogger.