Ads Top

लड़क‍ियों को मर्दो की ये खूबियां करती है आकर्षित - What a Woman looks for in a man

कौन-सी बातें हैं जो लड़कियों को मर्दों की ओर Attract करती हैं? हर तरह के रिश्ते में जब भी किसी को कोई अपना ख़ास या फिर किसी को अपना साथी बनाता है तो उसमे कुछ विशेषताएं होती हैं। कुछ ऐसी ही खास विशेषताएं जो एक लड़की अपने साथी से उम्मीद करती है।

जब भी कोई लड़की किसी भी तरह की विशेषताओं के बारे में बात करती हैं, तो इसका एक ही मतलब कि वह अपने Male Partner को कैसा देखना चाहती है?
What a Woman looks in a man


प्यार के रिश्ते में दो आत्माएं एक डोरी से बंधी होती हैं। हर लड़की अपने पार्टनर में इन गुणों को देखना चाहती है और ये किसी भी Reletionship की पहली सीढ़ी हैं, जिसे हर लड़की सबसे ज्यादा चाहती है

आपकी Girlfriend आप में इन सभी लक्षणों को देखना चाहती है और ये वे लक्षण हैं जो आपके सच्चा और एक अच्छा इंसान होने का प्रमाण देते हैं। किसी भी Relationship में बने रहना काफी कठिन होता है। प्रत्येक रिश्ते में कोई सीमा और किसी की विशेष खूबियाँ ही एक-दूसरे को बांधे रखता है।

हर लड़की अपने Partner में ऐसी ही विशेषताओं को देखना चाहती है।


आपकी Girlfriend इन गुणों को देखती है:

अक्सर मर्द ये सोचते हैं कि उनका Good Looking और Smart होना ही, किसी लड़की को उनके ओर आकर्षित करने के लिए बहुत हैं, लेकिन उनके अलावे भी Girls अपने साथी में नीचे बताए गए इन 6 खूबियों को तलाशती हैं:-

01). संकुचित सोच का न होना :

एक पुरुष होने के नाते, आपको याद रखना होगा कि जब भी आप किसी लड़की के साथ Reletionship बनाते हैं तो आपको अपने जीवन को उसके साथ साझा करना होता हैं। आप अपने रिश्ते में स्वार्थी होने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं और आप अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिेए उन चीजों पर ध्यान भी देते हैं।

आपको विचारशील होना होगा। अगर आपके अलावे वे किसी से बात करे तो उसे हल्के में लेना सीखें। आपको अपने Mind में और दिल में अपनी Girlfriend के लिये एक अलग जगह बनानी होगी। आपकी विचारशीलता आपके और आपकी Partner के बीच के रिश्ते को मजबूत बनाने में मदद करेगा।

02). आपका ईमानदार होना:

हर लड़की एक ऐसे साथी की तलाश करती है जिसमें अतिसंवेदनशीलता हो। वे हमेशा यह देखना चाहती हैं कि वे ऐसे व्यक्ति के साथ Relation मे हैं, जो अपने दृढ़विश्वास में बहुत मजबूत है और हमेशा अपने सिद्धांतों के प्रति ईमानदार रहता है।

यदि आप ईमानदार हैं, और अपने सिद्धांतों और नैतिकता के प्रति सच्चे हैं। तो वह जानती हैं कि आप एक ऐसे इंसान हैं जो उनके साथ रिश्ते में हमेशा ईमानदार और परिपक्व रहेंगे। और वह यह भी जानती हैं कि आप एक ऐसे शख्स हैं जिस पर वह भरोसा कर सकती हैं।

➤➤ ये भी पढ़ें:   शादी की पहली रात ना करें ये गलतियां!

03). आपके अंदर दुसरों के लिए दया और करुणा:

दयालुता और करुणा ऐसी चीजें हैं जो हर लड़की अपने Partner से चाहती है। सहानुभूति और दयालु होना एक सच्चे इंसान की पहचान है। अगर आपमें दयालुता नहीं है तो आप सच्चा प्यार नहीं कर सकते हैं और यदि आप दयालु होने में असफल होते हैं, तो आपकी गर्लफ्रेंड जानती है कि आप एक बॉयफ्रेंड के रूप प्यार करने में असमर्थ होंगे। यह महत्वपूर्ण है कि आप केवल उसके प्रति दयालु न हों बल्कि आप किसी के साथ बातचीत करते वक्त भी दयालुता और करुणा का व्यवहार करते रहें।

जब आप अपनी गर्लफ्रेंड के लिये दयालु हैं, लेकिन दूसरों के प्रति दयालु नहीं हैं, तो आपकी Partner को लगता है कि आप एक दयालु व्यक्ति नहीं हैं। आप हमेशा दयालु और करुणामय व्यक्ति बने, यह आपकी Partner की Feelings को समझने में मदद करता है।



04). आपकी मजबूत और स्थायी सोच:

प्रत्येक लड़की को एक ऐसे व्यक्ति की तलाश होती है, जो दृढ़वान और स्थायी व्यक्तित्व वाला हो। जो जीवन के उतार-चढ़ाव में हमेशा स्थिर रहें न कि अपने बात से बदल जाया करें। कोई भी लड़की ऐसा पार्टनर नहीं चाहती है जो अस्थिर हो। कोई भी कभी ऐसे साथी के साथ नहीं रहना चाहेगा जो रिश्ते में होने के बावजूद भी भरोसेमंद न हो।

आपको हमेशा भरोसेमंद और जब भी आपकी Partner को आपकी जररूत हो तब आप हमेशा उसके साथ रहें। आपको ऐसा Boyfriend बनने की जरूरत है जो अपनी girlfriend को दृढ़वान और स्थायी सोच को दिखाता हो।

➤➤ ये भी पढ़ें:   शादी के बाद लड़कियां, पति को लेकर यह सोचती हैं!

05). आपका किसी कार्य के प्रति धैर्य:

आपको अपनी Partner के साथ धैर्य रखना होगा और वह आपमें इस गुण को तलाशेगी। आपको यह समझने की जरूरत है कि हम इंसान हैं और हम हर समय गलतियां करते हैं। हम यहां-वहां ठोकर खाते रहते हैं और कभी भी हर जगह सही नहीं होते हैं।

अगर आप किसी भी काम या बात को लेकर अपना धैर्य खो देते हो तो ये भी एक नकारात्मक प्रभाव डालेगा आपके Relation पर यानि कोई भी लड़की किसी ऐसे लड़के को जो धैर्यवान हो को ज़्यदा पसंद करती है।

06). आपका स्वभाव यानि विनम्रता:

प्रत्येक रिश्ते में विनम्रता बहुत महत्वपूर्ण होता है जिसकी हमेशा जरूरत होती है। प्यार दो तरह का हैं, एक वह जो हमेशा रहेगा और दूसरा वो जो शायद ज्यादा दिन तक जीवित नही रहेगा। जैसे-जैसे प्यार और रिश्तों का विकास होता है, रिश्ते में लड़के और लड़की को भी विकसित होना पड़ता है। यदि वह विनम्र नहीं है तो वह आपके और आपके रिश्ते के लिये बेहतर व्यक्ति नहीं बन सकता है।

ये 6 गुण हैं जो हर लड़की एक रिलेशनशिप में अपने पार्टनर के अंदर चाहती है। यही वे रिलेशनशिप गोल्स हैं जिसे हर कपल को पाना होता है और ये गुण हर आदमी को अपनी पार्टनर के लिये पैदाकरना पड़ता है। अगर आपको ये लेख पढ़ने में अच्छा लगा हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें। इसे सोशल मीडिया पर साझा करना न भूलें।

➤➤ ये भी पढ़ें:   लड़को को लड़कियों की ये अजीब चीजें आकर्षित करती है!

आपको हमारा ये लेख "लड़कियां अपने पुरुष साथी में खोजती हैं ऐसी खूबियाँ " अच्छा लगे या कोई सुझाव हों तो हमे Comment में जरुर लिखें और हाँ आप अपने दोस्तों के साथ ये लेख जरुर Share करे।

No comments:

Powered by Blogger.