Ads Top

पति-पत्नी को सोने से पहले करने चाहिए ये काम (Rules for Couples in bedroom)

पति पत्नी का रिश्ता, शादी के कुछ समय बाद तक तो सबकुछ नॉर्मल रहता है लेकिन अचानक कुछ ऐसी उलझने आ जाती हैं जिससे शादीशुदा जिंदगी बर्बाद हो जाती है. आप यकीन करें या ना करे लेकिन कई बार आपके सोने की आदतों के चलते भी आप और आपके Partner के बीच तलाक़ की स्थिति पैदा हो जाती है.
Bedroom-rules-for-couples-before-sleeping



हम सभी किसी ना किसी रूप में कुछ नियमों का पालन अपनी DailyLife के दौरान करते ही है, ठीक उसी तरह हर जगह के अपने कुछ नियम और शर्ते होती हैं और BedRoom तो पति पत्नी को साथ गुजारने के लिए Private Place है जहाँ आप एक दुसरे से प्यारी बातें कर अपने Partner के साथ Quality Time गुजारते है,पर Bedroom में सब अक्सर अच्छा नहीं होता। 


सोने से पहेले पति-पत्नी को करना चाहिए ये काम (Couples in Bedroom): 


हमे अपने Bedroom में भी कुछ बातों का विशेष ख्याल रखना चाहिए. कई बार अनजाने में हुई गलतियां रिश्ते पर भारी पड़ जाती है. ऐसे में आप इन नियमों को मानकर अपनी शादीशुदा जिंदगी को एक नया रंग दे सकते हैं.



पति पत्नी सोने से पहले करे ये सब: 


01). साथ में जाए सोने :

अगर आप दोनों के सोने का समय अलग-अलग है तो सबसे पहले इस आदत को सुधार लीजिए. कोशिश कीजिए कि आप दोनों साथ ही सोने जाएं. ऐसा न हो कि दोनों में से कोई एक सो जाए और दूसरा काम ही निपटाता रह जाए.


02). Gadget से रखे दुरी:

हमेशा ये कोशिश कीजिए की सोने से पहले आपके हाथ में मोबाइल न रहे. Bedroom में टीवी रखने के बजाय एक Music Player रखें ताकि रात को आप धीमे संगीत का मजा ले सकें. सोने से पहले का समय Laptop, Mobile  और TV पर बिताने से बेहतर है कि उस समय आप अपने Partner से बात करके बिताएं.


03). इधर उधर की बात:

आप काम करने वाली बाई, Office की बातों और रिश्तेदारों की बुराई करने से बेहतर है कि आप दोनों एक-दूसरे से बात करते हुए बिताएं. प्यार भरी बातें आपके रिश्ते को मजबूती और हमेशा रिश्ते में ताजगी देने का काम करेंगी.



04). एक-दूसरे पर पूरा ध्यान दें:

तारीफ सुनना किसे पसंद नहीं, आपकी छोटी-छोटी तारीफ भी आपके पार्टनर के लिए बहुत अहम है. सोने से पहले आप अपने Partner को ये एहसास कराये कि वो आपके लिए कितना Special है. ऐसा महीने में एक बार नहीं हर रोज करें.


05). प्यार का अहसास:

आप अपने Partner को अलग-अलग तरह से प्यार जताएं. छूकर, तारीफ करके प्यार का इजहार करें, उन्हें अच्छा लगेगा। 


06). प्यारभरी GoodNight:

अगर आप अपने Partner को सिर्फ Goodnight बोलने की जगह, Goodnight Kiss दे तो ज्यादा अपना लगेगा और वो आपके दिल के करीब होंगे। 

 ⏩ ⏩  अपनी पहली डेट पर रखे इनका ख्याल  



आप दोनों की छोटी-छोटी कोशिशें माहौल को तो सकारात्मक बनाएंगी ही साथ ही आप दोनों के बीच के संबंध को भी मजबूती देंगी.

आपको हमारा ये लेख "पति-पत्नी को सोने से पहले ये सब करना चाहिए" अच्छा लगे या कोई सुझाव हों तो हमे Comment में जरुर लिखें और हाँ आप अपने दोस्तों के साथ ये लेख जरुर Share करे। 

No comments:

Powered by Blogger.