Ads Top

आपको कहीं प्यार तो नहीं हो गया है..? जानें (Sign says you are in love)

प्यार एक ऐसी चीज है। कि कब किस्से कैसे हो जाएं कुछ नहीं कह सकते है। प्यार होने पर हम किसी इंसान के स्वभाव में इसका असर आसानी से पकड सकते है, जब कोई प्यार में होता हैं तो वह सिर्फ प्यार भरी बातें करना या सुनना चाहता है।

गालिब ने क्या खूब कहा है कि,
“इश्क़ पर ज़ोर नहीं है, ये वो आतिश ग़ालिब, जो लगाए न लगे और बुझाए न बने”

प्‍यार क्‍या होता है, ये प्‍यार कैसे होता है। ये प्‍यार आखिर चीज क्‍या है। क्‍या मैं प्‍यार में हूं या फिर यूं ही वो मेरे दिल को भाने लगे हैं। कहीं यह महज आकर्षण तो नहीं। हम यूं ही साथ हैं या डेटिंग कर रहे हैं। दिल में इस तरह के सवाल उठते हैं तो भ्रम होना लाजमी है।

लेकिन आपको अगर इस बात का अहसास हो कि प्‍यार किस 'बला' का नाम है तो शायद आपका काम आसान हो जाए। आइए हम अपनी खबर में बताते हैं कुछ इशारे जो आपको बताते हैं कि आपको प्यार हो गया है।

इशारे जो बताते हैं कि आपको प्यार हो गया है(Signs you are in love):


जिन्दगी में सबको कभी न कभी प्यार जरुर हुआ होगा और अगर नहीं हुआ है तो कभी भी हो सकता है। प्यार एक ऐसा एहसास है जिससे कोई भी आदमी अनछुआ नहीं रह सकता।


are-you-in-love

अगर आपको किसी से प्यार हो गया है तो आप बेवजह ही खुश रहने लगेंगे, दुनिया आपको जन्नत जैसी लगेगी और आप बिना किसी बात पर मुस्कुराते फिरेंगे। प्यार में होने के और भी बहुत लक्षण हैं। आइए हम आपको प्यार में पडने के कुछ लक्षण बताते हैं।

ये होती हैं प्यार में होने की निशानियाँ :


अगर आपको भी किसी से प्यार है और आप नहीं समझ पा रहें, तो इस लेख को पढ़े..!

01). हमेशा उसी के बारे में सोचना: 

अगर आपको प्यार हुआ है तो आप हर वक्त उसके बारे में ही सोचते रहेंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन सी जगह पर हैं और क्या कर रहें हैं। उसके ख्याल हमेशा आपके दिमाग में रहेंगे। आप दिन-रात उसी के बारे में सोचने पर मजबूर रहेगें। शुरुआत में आप इसे महज एक झुकाव समझें लेकिन आप लाख कोशिशों के बावजूद भी उसकी यादों से पीछा नहीं छुड़ा पा रहें हैं तो आप किसी के प्यार की गिरफ्त में हैं।

02). उसको दूसरों से खास समझना: 

आप जब किसी को सबसे अलग समझने लगते हैं और आपको लगता है कि वह कभी कोई गलत काम नहीं करेगा तो आप प्यार में हैं। उसके बारे में यह मानना कि वह कभी किसी की बुराई नहीं करेगा या कभी किसी को दुख नहीं पहुंचाएगा या फिर आप यह सोंचे कि वह सबसे अलग है और वह समझदारी वाली बातें करता है तो वह आपको अच्छा लगने लगा है।



03). रोमांटिक गाने सुनना: 

प्यार में पड़ने पर सारी दुनिया रोमांटिक लगती है। अपने माहौल को और रोमांटिक बनाने के लिए आप रोमांटिक गाने सुनेंगे। प्यार होने से पहले के दिनों में भले ही आपकी प्लेलिस्ट में रॉक या ट्रांस म्यूजिक होते हों,लेकिन प्यार में पड़ने के बाद आपकी प्लेलिस्ट रोमांटिक गानों से भर जाएगी। अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो रहा हो तो, आप समझ जाइये कि आपको प्यार हो चुका है।

04). बार-बार मिलने की इच्छा हो:

प्यार होने के बाद उस इंसान से एक बार मिलने के बाद भी आपका मन दुबारा मिलने का करे या फिर बिना किसी वजह आप उससे बात करने की कोशिश करें तो प्यार होने का पूरा मौका है। प्यार में पडे़ लोगों को केवल उसी के साथ समय गुजारना अच्छा लगता है, जिसे वो प्यार करते हैं। इसमें कोई गलत बात नहीं है क्योंकि जिससे प्यार हो जाता है, उसके बारे में और जानने का मन करता है, इसलिये अगर आप भी हर वीकेंड उससे मिलने का प्लान बनाते हैं, तो आप प्यार में हैं।

⏩ ⏩  सोने से पहले करने चाहिए ये काम

05). खुद को बदलना: 

प्यार में पडे लोग अपने आप को बदलने की कोशिश करते हैं। आपका ध्यान आपके शरीर पर जाएगा। आप हमेशा स्मार्ट लगने की कोशिश करेंगे। आप न केवल शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी बदल जाएंगे। आप यही सोचेंगे की उसे इंप्रेस करने के लिये कुछ करने की आवश्यकता नहीं है, केवल एक अच्छें इंसान ही बने रहिये।


आपको हमारा ये लेख "कैसे जाने की आपको प्यार हो गया है" अच्छा लगे या कोई सुझाव हों तो हमे Comment में जरुर लिखें और हाँ आप अपने दोस्तों के साथ ये लेख जरुर Share करे।

No comments:

Powered by Blogger.